इस खास स्कीम में करें निवेश, मिलेगा 7.85% तक ब्याज

Photo Source :

Posted On:Thursday, August 22, 2024

अगर आप निवेश करने की सोच रहे हैं तो ऐसी योजना में क्यों न करें जहां आपका पैसा न सिर्फ सुरक्षित हो बल्कि आपको तगड़ा रिटर्न भी मिल सके। हां, अगर पैसा कहीं निवेश करना ही है तो क्यों न ऐसी जगह निवेश किया जाए जहां हमें अच्छा रिटर्न मिल सके और हमारा पैसा सुरक्षित भी रहे। इस तरह के विकल्प में आप फिक्स्ड डिपॉजिट करने के बारे में सोच सकते हैं. भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक समेत कई अन्य वित्तीय कंपनियां हैं, जो ग्राहकों को एफडी पर अधिक ब्याज का लाभ देती हैं।

कुछ योजनाओं के साथ कभी-कभी अधिक ब्याज का लाभ भी दिया जाता है और ग्राहक इसका लाभ सीमित समय के लिए ही उठा सकते हैं। अगर आप भी एफडी पर 7.85 फीसदी तक ब्याज पाना चाहते हैं तो इसके लिए 30 सितंबर से पहले स्पेशल एफडी स्कीम में निवेश कर सकते हैं. आइए जानते हैं कौन सा बैंक स्पेशल एफडी स्कीम पर 7.85 फीसदी ब्याज दे रहा है।

यह बैंक खास FD स्कीम ऑफर कर रहा है
आईडीबीआई बैंक ने उत्सव फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पेश की है जिसके तहत 444 दिनों की एफडी पर 7.85% ब्याज का लाभ दिया जा रहा है। हालांकि, ग्राहक इस स्कीम में 30 सितंबर 2024 से पहले निवेश कर सकते हैं. इस स्कीम के तहत आपको 444 दिन और 375 दिन की एफडी पर ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा. इस योजना के तहत 700 दिन की एफडी पर 7.70 फीसदी और 300 दिन की एफडी पर 7.55 फीसदी ब्याज मिलता है.

उत्सव एफडी योजना का लाभ कैसे प्राप्त करें?
उत्सव एफडी योजना का लाभ उठाने के लिए आप आईडीबीआई बैंक की आधिकारिक वेबसाइट और मोबाइल बैंकिंग ऐप के माध्यम से निकासी कर सकते हैं। आप चाहें तो बैंक शाखा में जाकर एफडी करा सकते हैं. आप अपनी सुविधा के अनुसार ऑफलाइन या ऑनलाइन प्रक्रिया अपना सकते हैं।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.