अमित शाह ने 29 मिनट के भाषण में उठाया बिहार में भ्रष्टाचार का मुद्दा, राममंदिर को लेकर कांग्रेस-लालू पर कसा तंज

Photo Source :

Posted On:Saturday, September 16, 2023

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को विपक्ष के भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन या इंडिया पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि उसने अपना पिछला नाम संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन बदल दिया क्योंकि वह बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार से जुड़े नाम के साथ जनता के बीच नहीं जाना चाहता था।शाह ने यह भी दावा किया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का गठबंधन तेल और पानी की तरह है और वे लंबे समय तक एक साथ नहीं रह सकते।

“उन्होंने एक नए नाम के साथ एक नया गठबंधन बनाया है। उन्होंने यूपीए के नाम पर काम किया और 12 लाख करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार किया। रेल मंत्री रहते हुए लालू यादव ने करोड़ों का भ्रष्टाचार किया. उन्होंने अपना नाम बदल लिया क्योंकि वे यूपीए नाम के साथ वापस नहीं आ सकते थे, इसलिए उन्हें इंडी गठबंधन के साथ आना पड़ा, “शाह ने बिहार के मधुबनी जिले के झंझारपुर में एक रैली में कहा। विपक्षी गठबंधन पर स्वार्थी होने का आरोप लगाते हुए, वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, ''लालू यादव अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं.

नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं. लेकिन यह संभव नहीं है क्योंकि प्रधानमंत्री का पद खाली नहीं है. नरेंद्र मोदी फिर से वही पद संभालने जा रहे हैं. यह गठबंधन बिहार को फिर से जंगलराज की ओर ले जा रहा है. तुष्टिकरण के जरिए वे बिहार को ऐसे तत्वों के हाथों में सौंप रहे हैं जो बिहार को सुरक्षित नहीं रहने देंगे...''शाह ने बिहार के कैबिनेट मंत्री चंद्र शेखर की रामचरितमानस पर विवादास्पद टिप्पणी और द्रमुक नेता उदयनिधि स्टालिन की 'सनातन धर्म' पर टिप्पणी का भी मुद्दा उठाया।

शाह ने कहा, "इस गठबंधन के लोग रामचरितमानस का अनादर करते हैं...रक्षाबंधन और जन्माष्टमी पर छुट्टियां रद्द करते हैं। वे सनातन धर्म को कई बीमारियों से जोड़ते हैं। वे केवल तुष्टीकरण कर सकते हैं..., विपक्षी गठबंधन ने राम मंदिर निर्माण का विरोध किया।" .गृह मंत्री ने दावा किया कि 2024 के चुनाव में एनडीए बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटें जीतेगी और 2019 का रिकॉर्ड तोड़ देगी.

उन्होंने कहा, ''हमने 2019 में 39 सीटें जीतीं, इस बार हम सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे और सभी 40 सीटें जीतेंगे।''शाह ने यह भी आरोप लगाया कि बिहार में कानून-व्यवस्था की स्थिति हर दिन खराब हो रही है और “अवसरवादी गठबंधन” से स्थिति और खराब हो जाएगी।शाह ने कहा, "बिहार में कानून-व्यवस्था की स्थिति हर दिन बिगड़ती जा रही है और महागठबंधन की मौजूदगी से आने वाले दिनों में स्थिति और भी खराब हो जाएगी।"शाह ने रैली में कहा, ''अगर मोदीजी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बने तो पूरा सीमांचल क्षेत्र घुसपैठियों से भर जाएगा।''
शाह ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण ही अफ्रीकी संघ को जी20 में शामिल किया गया।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.