MP विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की 39 कैंडिडेट की लिस्ट

Photo Source :

Posted On:Friday, September 15, 2023

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, जो राज्य के लिए पार्टी के चुनाव पर्यवेक्षक के रूप में कार्य करते हैं, द्वारा की गई एक घोषणा में, मौजूदा भाजपा ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए दावेदारों की अपनी प्रारंभिक सूची जारी की है।इस प्रारंभिक सूची में, सत्तारूढ़ दल ने 39 विधानसभा क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों का खुलासा किया है।गुरुवार को मध्य प्रदेश के उमरिया में प्रेस को संबोधित करते हुए, तोमर ने घोषणा की, "हमने आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में 39 सीटों के लिए अपने चुने हुए उम्मीदवारों का खुलासा कर दिया है।

शेष सीटों पर शीघ्र ही अपने उम्मीदवारों की पहचान कर ली जाएगी।"जबकि सत्तारूढ़ दल ने पहले ही अपना चुनाव अभियान शुरू कर दिया है, जिसमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भाजपा अभियान कार्यक्रमों में मुख्य वक्ता के रूप में शामिल किया गया है, राज्य में प्राथमिक विपक्षी ताकत के रूप में सेवारत कांग्रेस भी अभियान मोड में आ गई है।
इससे पहले, आम आदमी पार्टी, जिसने पहले राज्य के चुनावी परिदृश्य में प्रवेश की घोषणा की थी, ने विधानसभा चुनावों के लिए अपने दावेदारों की पहली सूची का खुलासा कर दिया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पार्टी ने सेवड़ा, गोविंदपुरा, हुजूर, दिमनी, मुरैना, पेटलावद, सिरमौर, सिरोंज, चुरहट और महाराजपुर विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची पेश की।इससे पहले दिन में, मध्य प्रदेश के बीना जिले में एक विशाल सार्वजनिक रैली के दौरान, पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन, भारत पर तीखा हमला किया और इसे "भारत गठबंधन" कहा।

उन्होंने गठबंधन पर देश की "सनातन संस्कृति" को खत्म करने के उद्देश्य से एक गुप्त एजेंडे के साथ काम करने का आरोप लगाया, साथ ही अपने कार्यकाल के दौरान कांग्रेस के शासन की भी आलोचना की।"ऐसे समय में जब भारत अंतरराष्ट्रीय मंचों पर एक वैश्विक नेता के रूप में उभर रहा है, कुछ दल देश और उसके लोगों को विभाजित करने का प्रयास कर रहे हैं। ये गुट एक 'आईएनडीआई' गठबंधन बनाने के लिए एक साथ आए हैं। कुछ ने इसे 'घमंडिया' भी करार दिया है।

'अहंकारी) गठबंधन।' उन्होंने अभी तक एक नेता को नामित नहीं किया है, और इस बारे में बहुत अटकलें हैं कि अगले साल के लोकसभा चुनावों में उनका नेतृत्व कौन करेगा। वे एक छिपे हुए एजेंडे के साथ काम कर रहे हैं, जो भारत की संस्कृति को कमजोर करना है, "पीएम मोदी ने जोर देकर कहा।पीएम मोदी ने जोर देकर कहा, "इस INDI गठबंधन ने हमारी 'सनातन' संस्कृति को खत्म करने का प्रस्ताव पारित किया है। वे उन विचारधाराओं, संस्कृतियों और परंपराओं को खत्म करने के लिए दृढ़ हैं, जिन्होंने हमारे देश और इसके लोगों को सदियों से एकजुट किया है।"

राज्य इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव कराने के लिए तैयार है, जहां वह 230 विधानसभा क्षेत्रों से प्रतिनिधियों का चयन करेगा।पिछले विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस सत्ता में आई और अनुभवी नेता कमल नाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।हालाँकि, 2020 में, राज्य में एक राजनीतिक उथल-पुथल का अनुभव हुआ जब तत्कालीन कांग्रेसी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 22 वफादार विधायकों के साथ भगवा खेमे के प्रति निष्ठा बदल ली।इसके बाद, बहुमत खोने के बाद कांग्रेस सरकार गिर गई और भाजपा ने सरकार बनाई, और शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री के रूप में लौट आए।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.