कर्नाटक में खेत से 2.5 लाख के टमाटर चोरी, जानिए पूरा मामला

Photo Source :

Posted On:Thursday, July 6, 2023

मुंबई, 06 जुलाई, (न्यूज़ हेल्पलाइन)। कर्नाटक के हासन जिले के गोनी सोमनहल्ली गांव में एक महिला के खेत से लगभग 2.5 लाख रुपए के टमाटर चोरी हो गए हैं। चोरी करने वाले व्यक्ति ने 4 जुलाई की रात हासन जिले के गोनी सोमनहल्ली गांव में पहुंचकर महिला के खेत से लगभग 50 से 60 बैग टमाटर चुरा लिए और उनकी पहचान छुपाने के लिए फरार हो गए। इस घटना के बाद महिला किसान ने हलेबीडु थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। महिला किसान धारिणी ने बताया कि चोरी तब हुई जब टमाटर की कीमत 120 रुपए प्रति किलो से ऊपर थी और वह अपनी फसल को बेंगलुरु के बाजार में ले जाने की योजना बना रही थी। उन्होंने खुद का बहुत सारा समय, मेहनत और पैसा इस फसल में लगाया था।

शिकायतकर्ता धारिणी के मुताबिक इस घटना के कारण उन्हें बहुत नुकसान हुआ है, जिसके चलते उन्हें अब टमाटर उगाने के लिए कर्ज लेना पड़ रहा है। विशेषज्ञों का मानना है कि टमाटरों की यह चोरी उनके आर्थिक हालात पर भी असर डालेगकर्नाटक के हासन जिले के गोनी सोमनहल्ली गांव में एक महिला के खेत से लगभग 2.5 लाख रुपए के टमाटर चोरी हो गए हैं। चोरी के मामले में हलेबीडु पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है। साथ ही, महिला किसान धारिणी ने बताया कि टमाटर की कीमतों के बढ़ने के समय पर चोरी हुई और उसने टमाटर बेचने की योजना बनाई थी। उन्होंने खुद का बहुत सारा समय, मेहनत और पैसा इस फसल में लगाया था। टमाटर की आपूर्ति की कमी के चलते उन्हें सेम फसल में घाटा हुआ था, और उन्होंने टमाटर उगाने के लिए कर्ज लिया था।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.