संयुक्त राज्य अमेरिका के कम ज्ञात अवकाश स्थलों के बारे में आप भी जानें

Photo Source :

Posted On:Friday, September 6, 2024

मुंबई, 6 सितंबर, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   संयुक्त राज्य अमेरिका में पतझड़ के मौसम के साथ, आसमान और पत्तियों में नारंगी, पीले और लाल रंग के बदलते रंग एक शानदार छुट्टी का अनुभव कराते हैं। जबकि कई यात्री न्यूयॉर्क शहर, लॉस एंजिल्स या मियामी जैसे लोकप्रिय स्थलों की ओर आकर्षित होते हैं, अमेरिका में कई अन्य छिपे हुए रत्न हैं जो भीड़ से दूर एक अनूठा अनुभव प्रदान करते हैं। शांति की तलाश करने वाले और अपने साहसिक पक्ष को तलाशने की इच्छा रखने वाले पर्यटकों के लिए, ये स्थान आपके यात्रा कार्यक्रम में जगह पाने के हकदार हैं। तो, हमारे साथ जुड़ें क्योंकि हम संयुक्त राज्य अमेरिका के कम ज्ञात अवकाश स्थलों को उजागर करते हैं जो निश्चित रूप से आपका दिल जीत लेंगे।

एशविले, उत्तरी कैरोलिना

शानदार ब्लू रिज पर्वतों में बसा, एशविले एक जीवंत और सुरम्य शहर है जो एक उदार कला दृश्य, आरामदायक आवास, ऐतिहासिक वास्तुकला, एक जीवंत भोजन दृश्य और लुभावने दृश्यों का दावा करता है। शहर का डाउनटाउन क्षेत्र स्वतंत्र दीर्घाओं, अनूठी दुकानों और फार्म-टू-टेबल रेस्तरां से भरा हुआ है। पाक-कला के व्यंजनों का आनंद लें, सुंदर ब्लू रिज पार्कवे का आनंद लें और ग्रेट स्मोकी पर्वत की सुंदर पगडंडियों पर आराम से पैदल यात्रा या माउंटेन बाइकिंग का अनुभव लें।

लीवेनवर्थ, वाशिंगटन

कैस्केड पर्वत के बीच में बसा, लीवेनवर्थ एक आकर्षक बवेरियन शैली का गाँव है जो प्रशांत उत्तर-पश्चिम में वास्तव में आकर्षक छुट्टी का अनुभव प्रदान करता है। यह आपको यूरोप की सड़कों पर ले जाएगा, जहाँ आप पारंपरिक जर्मन व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं, स्थानीय रूप से बनाई गई बियर का आनंद ले सकते हैं और रात के दौरान जीवंत ओकटेबरफेस्ट समारोह में भाग ले सकते हैं।

बोइस, इडाहो

यह एक और खूबसूरत गंतव्य है जो अक्सर किसी का ध्यान नहीं जाता है। बोइस एक आकर्षक और गतिशील गंतव्य है जो जीवंत सांस्कृतिक कैलेंडर, बोइस तलहटी के आश्चर्यजनक प्राकृतिक परिदृश्य और एड्रेनालाईन-पंपिंग अनुभव के लिए लंबी पैदल यात्रा, बाइकिंग और स्कीइंग जैसी कई बाहरी गतिविधियों का दावा करता है। शहर का डाउनटाउन क्षेत्र भी स्थानीय स्वाद का स्वाद लेने के इच्छुक खाने के शौकीनों के लिए एक बेहतरीन जगह है, जहाँ शिल्प शराब की भट्टियों और कॉफी की दुकानों की संख्या बढ़ रही है।

मोआब, यूटा

दक्षिण-पूर्व यूटा में स्थित, मोआब आश्चर्यजनक रेगिस्तानी परिदृश्यों के बीच रोमांच की तलाश करने वाले यात्रा उत्साही लोगों के लिए एक मक्का है। छुट्टियों के मौसम में कैन्यनलैंड्स और आर्चेस जैसे प्रतिष्ठित राष्ट्रीय उद्यानों की खोज करते हुए हल्के तापमान का आनंद लें। एक रोमांचक ऑफ-रोड एडवेंचर पर जाएँ, या हाइकिंग और माउंटेन बाइकिंग करें। आप एक शानदार अनुभव के लिए विशाल रेगिस्तानी आकाश के नीचे बैठकर तारों को निहार सकते हैं।

ब्लॉक आइलैंड, रोड आइलैंड

दक्षिणी न्यू इंग्लैंड के अन्य बड़े द्वीपों के विपरीत, रोड आइलैंड के तट से दूर यह अपतटीय टुकड़ा अपने अछूते समुद्र तटों और शांत वातावरण के साथ आपका इंतजार कर रहा है। आकर्षक तटीय और अंतर्देशीय पगडंडियों की खोज करें, स्थानीय भोजनालयों में ताज़ा समुद्री भोजन का आनंद लें, और सुंदर मार्गों का पता लगाने के लिए साइकिल किराए पर लें। इस द्वीप में कैप्टन निक और पुअर पीपल्स पब जैसे आरामदेह बार के साथ आश्चर्यजनक रूप से अद्भुत नाइटलाइफ़ भी है। ब्लॉक आइलैंड की बीहड़ सुंदरता और सुकून देने वाले माहौल इसे छुट्टियों के मौसम में ईस्ट कोस्ट पर एक शांत छुट्टी मनाने की चाहत रखने वालों के लिए एक आदर्श गंतव्य बनाते हैं।

सांता फ़े, न्यू मैक्सिको

इतिहास और संस्कृति से समृद्ध, यह छुट्टी मनाने का स्थान अक्सर अमेरिका में अनदेखा रह जाता है। सांता फ़े अपने जीवंत कला दृश्य के साथ मूल अमेरिकी और स्पेनिश प्रभावों का एक अनूठा मिश्रण प्रदान करता है। यात्री जॉर्जिया ओ'कीफ़ संग्रहालय और पैलेस ऑफ़ द गवर्नर्स सहित दीर्घाओं और संग्रहालयों का पता लगा सकते हैं, या स्थानीय सामग्री और पारंपरिक स्वादों को उजागर करने वाले व्यंजनों की विशेषता वाले शहर के मुंह में पानी लाने वाले पाक दृश्य का आनंद ले सकते हैं। अपने घोड़ों को पकड़ो! चहल-पहल वाले सांता फ़े प्लाज़ा को देखना न भूलें, जहाँ आप हस्तनिर्मित शिल्प से लेकर उंगलियों को चाटने वाले स्ट्रीट फ़ूड तक सब कुछ देख सकते हैं।

बोल्डर, कोलोराडो

अक्सर एक अन्य पर्यटन स्थल, डेनवर से घिरा हुआ, बोल्डर अपने व्यापक ट्रेल सिस्टम और रॉकी माउंटेन नेशनल पार्क के निकटता के साथ आउटडोर उत्साही लोगों के लिए एक केंद्र है। फ्लैटिरॉन की पृष्ठभूमि में स्थित, बोल्डर में आउटडोर रोमांच और शहरी परिष्कार का मिश्रण है। शहर का जीवंत डाउनटाउन क्षेत्र रेस्तरां, दुकानों और सांस्कृतिक आकर्षणों से भरा हुआ है, जो इसे एक शांत लेकिन सक्रिय छुट्टी के लिए एक बेहतरीन गंतव्य बनाता है।

हाफ मून बे, कैलिफोर्निया

कैलिफोर्निया के खूबसूरत तट पर स्थित, हाफ मून बे एक शांत तटीय आकर्षण प्रदान करता है जो छुट्टियों के लिए एकदम सही है। विचित्र डाउनटाउन क्षेत्र का पता लगाएं, वाटरफ़्रंट रेस्तरां में ताज़ा समुद्री भोजन का आनंद लें और ताज़ा अनुभव के लिए प्राचीन समुद्र तटों पर टहलें। लुभावने तटीय दृश्यों का आनंद लें और घुड़सवारी जैसी साहसिक गतिविधियों का आनंद लें।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.