ICC ने टी20 विश्व कप 2024 चैंपियन के लिए अब तक की सबसे अधिक पुरस्कार राशि की घोषणा की

Photo Source :

Posted On:Tuesday, June 4, 2024

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने T20 विश्व कप 2024 के लिए अब तक की सबसे बड़ी पुरस्कार राशि की घोषणा की है, जिसमें 11.25 मिलियन अमेरिकी डॉलर का ऐतिहासिक पुरस्कार पूल है। यह आगामी टूर्नामेंट को प्रतियोगिता के इतिहास में सबसे आकर्षक बनाता है। 2024 T20 विश्व कप के चैंपियन को कम से कम 2.45 मिलियन अमेरिकी डॉलर मिलेंगे, जो क्रिकेट पुरस्कारों के लिए एक नया मानक स्थापित करेगा। उपविजेता को भी एक महत्वपूर्ण राशि मिलेगी, जो 1.28 मिलियन अमेरिकी डॉलर होगी। सेमीफाइनलिस्ट जो फाइनल में जगह नहीं बना पाते हैं, उनमें से प्रत्येक को 787,500 अमेरिकी डॉलर मिलेंगे, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि उनके प्रयासों को अच्छी तरह से पुरस्कृत किया जाए।

T20 विश्व कप 2024 में रिकॉर्ड पुरस्कार राशि

सुपर 8 चरण में बाहर होने वाली टीमों को प्रत्येक को 382,500 अमेरिकी डॉलर मिलेंगे, जबकि नौवें से बारहवें स्थान पर रहने वाली टीमों को प्रत्येक को 247,500 अमेरिकी डॉलर मिलेंगे। तेरहवें से बीसवें स्थान पर रहने वाली टीमों को प्रत्येक को 225,000 अमेरिकी डॉलर मिलेंगे। इसके अलावा, हर टीम को टूर्नामेंट के दौरान सेमीफाइनल और फाइनल को छोड़कर हर मैच जीतने पर 31,154 अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त राशि मिलेगी। 2024 का टी20 विश्व कप, जिसमें 28 दिनों में 55 मैच होंगे, अब तक का सबसे बड़ा ICC टी20 विश्व कप होगा। इसे वेस्टइंडीज और यूएसए में नौ स्थानों पर आयोजित किया जाएगा, जो इसके वैश्विक महत्व को दर्शाता है।

टूर्नामेंट प्रारूप में पहले दौर के 40 मैच शामिल हैं, जिसमें से शीर्ष आठ टीमें सुपर 8 में आगे बढ़ेंगी। सुपर 8 से शीर्ष चार टीमें त्रिनिदाद और टोबैगो और गुयाना में सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। ग्रैंड फ़ाइनल बारबाडोस में होगा, जहाँ 2024 के पुरुष चैंपियन का ताज पहनाया जाएगा।ICC के मुख्य कार्यकारी ज्योफ़ एलार्डिस ने इस आयोजन के बारे में अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा, "यह आयोजन कई मायनों में ऐतिहासिक है, इसलिए यह उचित है कि

खिलाड़ियों के लिए पुरस्कार राशि इसे दर्शाती है। दुनिया भर के करोड़ों प्रशंसकों का खिलाड़ियों द्वारा मनोरंजन किया जाएगा, हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह एक अनोखा आयोजन होगा।रिकॉर्ड तोड़ पुरस्कार राशि के साथ, 2024 टी20 विश्व कप प्रतिस्पर्धा को बढ़ाने और वैश्विक स्तर पर प्रशंसकों के बीच प्रत्याशा को बढ़ाने के लिए तैयार है।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.