Jasprit Bumrah: ग्लेन मैकग्रा ने बताया जसप्रीत बुमराह के बार-बार Injured होने का कारण, दी ये बड़ी सलाह

Photo Source :

Posted On:Saturday, August 5, 2023

आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की T20I श्रृंखला में, जसप्रित बुमरा भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी करेंगे और चोट से अपनी लंबे समय से प्रतीक्षित वापसी करेंगे।आईसीसी विश्व कप 2023 से पहले अपने स्टार तेज गेंदबाज का वापस एक्शन में आना भारत के लिए बहुत सकारात्मक खबर है।हालाँकि, बुमरा की यात्रा आसान नहीं रही है; चोटों के कारण उन्हें 2022 टी20 विश्व कप और 2023 इंडियन प्रीमियर लीग से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने बुमराह की चोट से जूझने पर चिंता व्यक्त की और चेतावनी दी कि वह अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए कार्यभार संभालने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।"वह (बुमराह) भारत के लिए अविश्वसनीय रहे हैं। उनके गेंदबाजी आंकड़े, उन्होंने जो विकेट लिए हैं और जिस तरह से वह गेंदबाजी करते हैं, मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं लेकिन उनका गेंदबाजी एक्शन उनके शरीर पर बहुत दबाव डालता है। इसलिए उन्हें बने रहने की जरूरत है।" मजबूत और फिट। अगर वह ऐसा करता है तो वह कुछ और वर्षों तक खेल सकता है," मैक्ग्रा ने कहा।

"मौजूदा अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम और आईपीएल के साथ, एक तेज गेंदबाज के लिए अब कोई ऑफ-सीजन नहीं है, खासकर जसप्रित जैसे गेंदबाज के लिए, जिसे अपनी ताकत वापस लाने के लिए ऑफ-सीजन की जरूरत है। इसलिए यह एक ऐसा निर्णय है जो उसे खुद करना होगा। (किसी एक प्रारूप को छोड़ना है या नहीं इस पर)। तीनों प्रारूपों को खेलना कठिन होता जा रहा है। यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में जसप्रित को आगे बढ़ने के बारे में सोचना होगा क्योंकि वह जो करता है वह अद्वितीय है और उसके शरीर के लिए भी काफी कठिन है।

मैं मुझे लगता है कि उसके पास अपने शेष करियर के लिए देने के लिए और भी बहुत कुछ है।"एमसीग्राथ के अनुसार, बुमराह दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों से सीख सकते हैं, जिन्होंने अपनी बात समझाने के लिए समकालीन क्रिकेट का उदाहरण दिया।"इन दिनों बहुत अधिक क्रिकेट खेला जा रहा है यह आपके शरीर पर दबाव डालता है, लेकिन आपको यह जानना होगा कि कैसे उबरना है और अपने शरीर को फिर से ताकत देने के लिए समय निकालना है। जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और कर्टनी वॉल्श जैसे लोगों ने इसके लिए खेला है कई वर्षों तक वे जानते थे कि अपने शरीर को कैसे प्रबंधित करना है। मैंने अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की, और मेरे पास एक आसान एक्शन था जिसने चोट से मेरी वापसी को आसान बना दिया, "उन्होंने समझाया।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.