भारत की लगातार जीत पर सौरव गांगुली का बयान, कहा- कहीं नजर ना लग जाए, वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम लग रही है

Photo Source :

Posted On:Monday, November 6, 2023

रविवार को खुद को एक रिकॉर्ड-सेटिंग शतक का उपहार देते हुए, विराट कोहली ने अपने पहले से ही शानदार ताज में एक और उपलब्धि जोड़ ली, क्योंकि रोहित शर्मा की टीम इंडिया ने आईसीसी विश्व कप 2023 में दूसरे स्थान पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया। अपने 35 वें जन्मदिन पर खचाखच भरे ईडन गार्डन्स का मनोरंजन करते हुए, रन मशीन कोहली ने 121 गेंदों में 101 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत को एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) विश्व कप में लगातार आठवीं जीत दिलाई।

जहां कोहली ने अपने रिकॉर्ड-बराबर शतक के साथ सुर्खियां बटोरीं, वहीं प्रमुख बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने प्रोटियाज़ के खिलाफ अपने शानदार अर्धशतक के साथ शीर्ष फॉर्म हासिल कर लिया। एक मैच में जहां कोहली सचिन तेंदुलकर के वनडे शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी करने में कामयाब रहे, वहीं मध्यक्रम के बल्लेबाज अय्यर ने 87 गेंदों में 77 रनों की तूफानी पारी खेली। भारत के पूर्व कप्तान कोहली की मैच जिताऊ पारी की सराहना करने के बाद, भारत के कप्तान रोहित ने अय्यर की भी प्रशंसा की क्योंकि स्टार बल्लेबाज आईसीसी विश्व कप के नॉकआउट चरण से पहले स्कोरिंग की राह पर लौट आया था।

'भले ही विश्वास का बदला न चुकाया गया हो...'

"हमें जरूरत थी कि कोहली वहां जाएं और स्थिति से निपटें। तब हमें पता था कि हमें इसे सही क्षेत्रों में रखना होगा और पिच को बाकी काम करने देना होगा। [श्रेयस अय्यर पर] भले ही विश्वास का बदला नहीं मिला हो, मैं करूंगा ईडन गार्डन्स में भारत द्वारा दक्षिण अफ्रीका को 243 रनों से हराने के बाद रोहित ने कहा, "हम अभी भी उन पर कायम हैं। हमें भरोसा बनाए रखने की जरूरत है। यह हर रोज नहीं किया जा सकता।"

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने विश्व कप में अपना पहला पांच विकेट हासिल किया और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दो विकेट लेकर यह सुनिश्चित कर दिया कि दक्षिण अफ्रीका को वनडे क्रिकेट में अपनी सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़े। स्पीड के सौदागर शमी ने विश्व कप में भारतीय एकादश में वापसी कर खुद को अजेय बना लिया है। शमी वनडे विश्व कप में भारत के सर्वकालिक सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। तेज गेंदबाज शमी ने आईसीसी इवेंट के राउंड-रॉबिन चरण में भारत के लिए सिर्फ चार मैचों में 16 विकेट लिए हैं।

'शमी को उसी तरह वापस आना चाहिए जैसा उन्होंने किया है...'

उन्होंने कहा, ''शमी का उसी तरह वापस आना उनकी मानसिकता को दर्शाता है। पिछले दो मैचों ने दिखाया है कि अय्यर क्या करने में सक्षम हैं, ”रोहित ने कहा। आठ मैचों में 16 अंकों के साथ, भारत आईसीसी विश्व कप 2023 अंक तालिका में शीर्ष पर है। एकदिवसीय विश्व कप तालिका में विश्व कप मेजबानों के बाद दक्षिण अफ्रीका (12 अंक) और ऑस्ट्रेलिया (10) हैं। इंग्लैंड के खिलाफ। लेकिन हमने अच्छा स्कोर बनाया और फिर सीमर्स ने काम किया। हमने पहले ओवर में एक विकेट खो दिया। फिर रन बनाए और फिर सीमर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया,'' रोहित ने कहा। रोहित एंड कंपनी रविवार को एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपने अंतिम लीग मैच में नीदरलैंड से भिड़ेगी।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.