T20 World Cup Qualifier: आयरलैंड ने टी-20 विश्वकप 2024 में जगह बनाई, स्टर्लिंग बोले शीर्ष पर रहना चाहते हैं

Photo Source :

Posted On:Friday, July 28, 2023

पूर्वी एशिया-प्रशांत क्वालीफायर में शीर्ष स्थान सुरक्षित करने के लिए, पापुआ न्यू गिनी ने पोर्ट मोरेस्बी में फिलीपींस को 100 रनों से हराया और परिणामस्वरूप, उन्होंने 2024 पुरुष टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है।टोनी उरा, असद वाला और चार्ल्स अमिनी सभी ने तेजी से पचास रन बनाए, जिससे पीएनजी को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद अपने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 229 रन बनाने में मदद मिली। फिलीपींस अपने लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 विकेट पर 129 रन ही बना सका।

पीएनजी अपने पिछले सभी पांच गेम जीतने के बाद शनिवार को जापान के खिलाफ मैच के साथ अपने टूर्नामेंट का समापन करेगा।जापान ने शुक्रवार की शुरुआत वानुअतु को हराकर अपनी क्वालीफाइंग उम्मीदों को जिंदा रखने के मौके के साथ की। जापान अपने पहले चार मैचों के बाद छह अंकों के साथ चार टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर है।लेकिन ऐसा नहीं हुआ; इसके बजाय, वानुअतु ने प्रतियोगिता का अपना पहला मैच नलिन निपिको के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत जीता, जिन्होंने चार विकेट लिए और केवल 50 गेंदों पर नाबाद 74 रन बनाए।

वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका 2024 टी20 विश्व कप की संयुक्त मेजबानी करेंगे, जिसमें 20 टीमें शामिल होंगी। पहले दौर के लिए, टीमों को पांच-पांच के चार समूहों में विभाजित किया जाएगा, प्रत्येक समूह से शीर्ष दो टीमें सुपर 8 चरण में जाएंगी।प्रत्येक समूह से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचती हैं क्योंकि सुपर 8 टीमों को चार-चार के दो समूहों में विभाजित किया गया है।

क्षेत्रीय क्वालीफायर से पहले, 12 टीमों ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए पहले ही अपना स्थान सुरक्षित कर लिया था।2022 टी20 विश्व कप में शीर्ष आठ टीमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका हैं, साथ ही मेजबान वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका, साथ ही अफगानिस्तान और बांग्लादेश हैं, जो T20I रैंकिंग के आधार पर योग्य।

पीएनजी के अलावा सात अतिरिक्त टीमें क्षेत्रीय प्रतियोगिता के माध्यम से टूर्नामेंट के लिए अर्हता प्राप्त करेंगी। आयरलैंड और स्कॉटलैंड ने शुक्रवार को यूरोप क्षेत्र क्वालीफायर में शीर्ष दो स्थान हासिल करके टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया।आगामी महीनों में, अमेरिका (एक स्थान के लिए), अफ्रीका (दो स्थान के लिए), और एशिया (दो स्थान के लिए) के लिए भी क्वालीफायर आयोजित किए जाएंगे।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.