पाकिस्तान के पूर्व चयनकर्ता ने 'जिद्दी' बाबर आजम से निपटने पर खुलकर बात की

Photo Source :

Posted On:Monday, September 2, 2024

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद वसीम ने मुख्य चयनकर्ता के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान और मूल रूप से पूर्व कप्तान बाबर आजम के साथ व्यवहार में सामने आए कुछ मुद्दों के बारे में खुलकर बात की है।

बाबर आज़म निपटने के लिए बहुत 'जिद्दी' हैं
दिसंबर 2020 से दिसंबर 2022 तक पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच वसीम ने इस बात पर प्रकाश डाला कि बाबर काफी हद तक "बहुत जिद्दी" थे और अक्सर चयन समिति द्वारा किए जा रहे बदलावों के खिलाफ विद्रोह करते थे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि बाबर टीम में इन संशोधनों को स्वीकार कर ले, उन्हें अक्सर व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करना पड़ता था।

“उसे परिवर्तनों को स्वीकार करने के लिए बाध्य करना कष्टकारी था। वह बहुत जिद्दी था और कभी-कभी, कुछ निर्णयों में उसे शामिल करने के लिए मुझे अपनी सीमाएं लांघनी पड़ती थीं,'' पाकपैशन ने वसीम के हवाले से कहा।

पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश, दूसरा टेस्ट दिन 3
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में 0 और 22 रन बनाने के बाद, बाबर आजम रावलपिंडी में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 31 रन ही बना सके। बारिश के कारण पहले दिन का खेल रद्द करना पड़ा, बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने दूसरे दिन पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सैम अयूब, कप्तान शान मसूद और सलमान अली आगा ने अर्धशतक जमाए जिसके बाद पाकिस्तान की पारी 274 रन पर सिमट गई।

लिटन दास की शानदार 138 रन की पारी ने रविवार को रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन बांग्लादेश को बहुत जरूरी प्रोत्साहन दिया। बांग्लादेश 262 रन पर आउट हो गया और पाकिस्तान को बड़े झटके लगे। मेजबान टीम ने दिन का अंत 9/2 पर किया। अब्दुल्ला शफीक और नाइटवॉचमैन खुर्रम शहजाद परीक्षण अवधि के बाद पवेलियन लौटे।

इससे पहले, दास ने सातवें विकेट के लिए 165 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, साथ ही मेहदी हसन मिराज के 78 रनों के अमूल्य योगदान के साथ बांग्लादेश को 6/26 के संकट से बाहर निकाला। हालांकि पाकिस्तान अभी 21 रन से आगे है, जबकि खेल में अभी भी पूरे दो दिन का खेल बाकी है, इसलिए परिणामोन्मुख नतीजे की पूरी संभावना नजर आने लगी है।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.