खराब टेस्ट फॉर्म से जूझ रहे हैं शुबमन गिल, कहा- 'मेरा प्रदर्शन मेरी उम्मीदों से मेल नहीं खाता'

Photo Source :

Posted On:Thursday, September 5, 2024

स्टार भारतीय क्रिकेटर शुबमन गिल ने खुल कर स्वीकार किया है कि अब तक टेस्ट क्रिकेट में उनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक अच्छा नहीं रहा है। दाएं हाथ के बल्लेबाज गिल, जो पिछले महीने 24 साल के हो गए, ने धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ खेल के दौरान अपनी आखिरी टेस्ट पारी में शतक बनाया।

शुबमन गिल ने अपने टेस्ट फॉर्म पर विचार किया
एक्शन से भरपूर महीनों से पहले, गिल ने कहा कि वह आने वाले महीनों में अच्छा प्रदर्शन करने के इच्छुक हैं। भारत को दस टेस्ट खेलने हैं और गिल बहुमूल्य योगदान देने और इस प्रारूप में अपना रिकॉर्ड बढ़ाने के इच्छुक हैं।

“टेस्ट क्रिकेट में मेरा प्रदर्शन अब तक मेरी उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा है। लेकिन हम इस सीजन में 10 टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं और जब मैं उन 10 टेस्ट मैचों के बाद पीछे मुड़कर देखता हूं, तो उम्मीद है कि मेरी उम्मीदें पूरी होंगी।''

जैसा कि शुबमन गिल गुरुवार, 5 सितंबर को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत बी के खिलाफ दलीप ट्रॉफी 2024 मैच में भारत ए का नेतृत्व करने की तैयारी कर रहे हैं, उन्होंने खुलासा किया है कि उन्होंने स्पिनरों के खिलाफ रक्षात्मक बल्लेबाजी के संबंध में अपने खेल पर काम किया है। गिल इस सीज़न में बड़ा प्रदर्शन करना चाहेंगे क्योंकि भारत इस महीने के अंत में घरेलू दर्शकों के सामने दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ में बांग्लादेश का सामना करेगा।

"मैंने स्पिनरों के खिलाफ अपनी रक्षा पर थोड़ा और काम किया। जब आप स्पिनरों के खिलाफ टर्निंग ट्रैक पर खेल रहे हों तो आपको अधिक बचाव करने में सक्षम होना चाहिए, तब आप स्कोरिंग शॉट खेल सकते हैं, ”गिल ने कहा।

“अधिक टी20 खेले जाने के साथ... मैं सपाट पिचों पर नहीं कहूंगा, लेकिन बल्लेबाजी के अनुकूल पिचों पर, मुझे लगता है कि यह आपके रक्षात्मक खेल को थोड़ा कम कर देता है। इसलिए, इंग्लैंड श्रृंखला में मेरा ध्यान इसी पर था।”

अपनी बेहतरी के लिए काम करना गिल के लिए सफलता की कुंजी है
"आप जो भी मैच या टूर्नामेंट खेलते हैं, आप अपने बारे में और अधिक जानने की कोशिश करते हैं, भले ही आप कप्तान हों या नहीं। और तो और कप्तान की वजह से आपको दूसरे खिलाड़ियों के बारे में भी पता चल जाएगा. कप्तान के लिए खिलाड़ियों के साथ संबंध रखना महत्वपूर्ण है।”

“आपको उनकी ताकत और कमजोरियों को जानना चाहिए। हाँ, मुझमें कुछ बदलाव हैं, खासकर जब आप कप्तान या उप-कप्तान हों और बातचीत कर रहे हों,'' उन्होंने विस्तार से बताया।

दाएं हाथ के इस शानदार बल्लेबाज, जिन्हें हाल ही में श्रीलंका के सफेद गेंद दौरे के लिए भारत का उप-कप्तान नामित किया गया था, ने एक खिलाड़ी और एक व्यक्ति के रूप में अपनी बढ़ती परिपक्वता के बारे में भी बात की। उन्होंने विस्तार से बताया कि इसका श्रेय भारतीय टीम में उनकी नेतृत्वकारी भूमिकाओं और आईपीएल में गुजरात टाइटंस के साथ उनकी कप्तानी को जाता है।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.