IND Vs NZ: जीत के लिए स्पिन? दिनेश कार्तिक ने दूसरे टेस्ट में स्पिनरों के चमकने की भविष्यवाणी की

Photo Source :

Posted On:Monday, October 21, 2024

टीम इंडिया को पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा और पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक को पूरा भरोसा है कि रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा का स्पिन आक्रमण न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में एक मजबूत संदेश जरूर देगा। , बेंगलुरु में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पुणे में होने वाला है। भारत को न्यूजीलैंड के हाथों सात विकेट से निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा।

दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया के स्पिनरों का समर्थन किया
कार्तिक ने क्रिकबज पर बात करते हुए कहा कि उनके बेंगलुरु शो की निराशा स्पिनरों के खोए हुए फॉर्म को फिर से हासिल करने के रूप में सामने आने वाली है। वह अपनी टीम की रिकवरी को लेकर आशान्वित हैं। भारत के लिए पहला टेस्ट बेहद कठिन था. बल्लेबाजी के विनाशकारी पतन के कारण भारत भारतीय धरती पर अपना अब तक का सबसे कम स्कोर -46 रन बनाकर ऑल आउट हो गया। इस शुरुआती दुर्घटना ने टीम के मनोबल और प्रदर्शन को गंभीर रूप से प्रभावित किया।

"मैं भारतीय स्पिनरों के बारे में ज्यादा नहीं सोचूंगा, उनके पास एक इकाई के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ टेस्ट नहीं था। चाहे वह जड़ेजा हो, चाहे वह कुलदीप हो, और निश्चित रूप से अश्विन हो। जो अच्छा है, क्योंकि आप चाहते हैं कि इन खिलाड़ियों को परेशानी महसूस हो, क्योंकि जब वे वापस आते हैं तो और मजबूती से वापसी करते हैं। मेरा मानना ​​है कि पुणे में परिस्थितियां उनके लिए काफी अनुकूल होंगी और आप अश्विन और जडेजा को अच्छा खेल खेलते हुए देखेंगे,'' कार्तिक ने कहा।

हालाँकि उन्होंने इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ लगातार श्रृंखलाओं में गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन बेंगलुरु में भारत के स्पिनर प्रभावशाली नहीं थे क्योंकि वे दूसरी पारी में एक भी विकेट लेने में सक्षम नहीं थे। जडेजा और कुलदीप ने पहली पारी में तीन-तीन विकेट लिए हैं, लेकिन अश्विन ने केवल एक विकेट लिया था और इस बात पर सवाल उठाया जा रहा था कि क्या ऐसे स्पिनर दबाव में प्रदर्शन कर सकते हैं।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.