मेटा ने अपने थ्रेड ऐप में जोड़ी नई सुविधाएँ, आप भी जानें क्या है खबर

Photo Source :

Posted On:Friday, August 16, 2024

मुंबई, 16 अगस्त, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   थ्रेड्स ऐप मूल रूप से मेटा-वर्स में एक एक्स (पूर्व में ट्विटर) है। इसे पहली बार जुलाई 2023 में केवल एक टेक्स्ट-आधारित सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म के रूप में पेश किया गया था, जहाँ उपयोगकर्ता अपने विचार साझा कर सकते हैं। हालाँकि, जैसे-जैसे समय बीतता गया, मेटा ने इसे उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाने के लिए कई सुविधाएँ जोड़ीं, और यह ऐसा करना जारी रखता है। हाल ही में, कंपनी ने ड्राफ्ट सहेजने, एक इनसाइट स्क्रीन, पोस्ट शेड्यूल करने और ऐप में कॉलम को फिर से व्यवस्थित करने सहित कुछ नई सुविधाएँ पेश की हैं। हालाँकि अभी तक उनमें से सभी को रोल आउट नहीं किया गया है, लेकिन कंपनी ने यह भी बताया कि ये सुविधाएँ पहले डेस्कटॉप संस्करणों के लिए उपलब्ध होंगी।

मेटा का थ्रेड ऐप: क्या नया है?

मेटा ने अपने थ्रेड ऐप में नई सुविधाएँ जोड़ने की घोषणा की है। ये सुविधाएँ अभी वेब संस्करणों पर आधारित हैं और जल्द ही स्मार्टफ़ोन के लिए भी शुरू की जाएँगी। ये नई सुविधाएँ थ्रेड्स ऐप की पहली वर्षगांठ को चिह्नित करती हैं। इस महीने की शुरुआत में, थ्रेड्स ने अपने शुरुआती लॉन्च के लगभग 13 महीने बाद 200 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के मील के पत्थर को छुआ। लेकिन थ्रेड्स ऐप नवाचार और नई सुविधाएँ जोड़ने से रोकने के लिए तैयार नहीं है। आइए नई सुविधाओं पर एक नज़र डालते हैं।

ड्राफ़्ट सहेजें:

थ्रेड्स ने हाल ही में अपने फ़ॉलोअर्स के साथ शेयर करने से पहले कई ड्राफ़्ट पोस्ट लिखने और सहेजने की क्षमता जोड़ी है। वर्तमान में, आप अपने 100 विचारों को जब तक चाहें तब तक सहेज सकते हैं और जब आप तैयार हों तब उन्हें पोस्ट कर सकते हैं। कंपनी ने पुष्टि की है कि यह सुविधा शुरू हो गई है, लेकिन ऐसा लगता है कि इसे चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जा रहा है।

इनसाइट पेज:

इंस्टाग्राम या फेसबुक की तरह, अब कंटेंट क्रिएटर्स को थ्रेड्स पर काम करते हुए अपने पोस्ट के बारे में जानकारी मिलेगी। मेटा ने कहा कि नए इनसाइट पेज का उद्देश्य "आपके फ़ॉलोअर्स को बेहतर ढंग से समझने में आपकी मदद करना और आपके कंटेंट के बारे में कई तरह के मेट्रिक्स के माध्यम से आपके पोस्ट के प्रदर्शन को मापना है, जिसमें पोस्ट पर व्यू, रिप्लाई, रीपोस्ट और कोट्स की संख्या शामिल है।" उपयोगकर्ता समय के साथ आपके फ़ॉलोअर की संख्या में हुए विकास और आपके फ़ॉलोअर्स की जनसांख्यिकी - जिसमें उनकी आयु, लिंग और स्थान शामिल हैं, को भी देख सकते हैं। इन मीट्रिक्स का विश्लेषण करके, क्रिएटर और व्यवसाय इस बारे में मूल्यवान जानकारी प्राप्त कर सकते हैं कि उनके दर्शक किस सामग्री से सबसे अधिक जुड़ते हैं, जिससे वे अपनी रणनीति को परिष्कृत कर सकते हैं और भविष्य की ऐसी सामग्री बना सकते हैं जो उनके लक्षित दर्शकों के साथ बेहतर तालमेल बिठा सके।

अपनी इच्छानुसार कॉलम को पुनर्व्यवस्थित करें:

डेस्कटॉप Twitter जैसे मल्टीकॉलम लेआउट की मई रिलीज़ पर आधारित, यह अब उपयोगकर्ताओं को अपने पसंदीदा क्रम में कॉलम को पुनर्व्यवस्थित करने की अनुमति देता है। यह सुविधा इस सुविधा में अनुकूलन की एक परत जोड़ती है जिसमें पिन की गई खोज, पसंद की गई पोस्ट और बहुत कुछ शामिल है। हालाँकि, आप "आपके लिए" कॉलम को उसके डिफ़ॉल्ट स्थान से बाईं ओर पहले कॉलम के रूप में स्थानांतरित नहीं कर सकते।

पोस्ट शेड्यूल करना:

हालाँकि यह सुविधा अभी शुरू नहीं हुई है, लेकिन मेटा क्रिएटर्स के लिए अपनी सामग्री पोस्ट करना और प्रकाशित करना आसान बना रहा है। मेटा के अनुसार, नई शेड्यूलिंग सुविधा उपयोगकर्ताओं को थ्रेड पोस्ट बनाने और उन्हें बाद की तारीख और समय पर प्रकाशित करने की अनुमति देकर सामग्री पोस्ट करने की प्रक्रिया में मदद करेगी। वे एक दिन में कई पोस्ट, कई दिन पहले शेड्यूल कर सकते हैं।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.