क्या बिडेन का हैरिस का समर्थन पेन्सिलवेनिया में वोटों को प्रभावित करेगा?

Photo Source :

Posted On:Wednesday, September 4, 2024

 एक एकीकृत अभियान प्रयास में, राष्ट्रपति जो बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने अपने चुनाव अभियान को फिर से जीवंत करने के लक्ष्य के साथ हैरिस के डेमोक्रेट के प्रमुख उम्मीदवार के रूप में कार्यभार संभालने के बाद पहली बार टीम बनाई है। पिट्सबर्ग, पेंसिल्वेनिया में उनकी संयुक्त उपस्थिति ने इस महत्वपूर्ण युद्ध के मैदान में मतदाताओं को जीतने की उनकी रणनीति पर प्रकाश डाला।

दोनों ने संघ के सदस्यों से मुलाकात की और लगभग 600 समर्थकों को संबोधित किया, जिसमें बिडेन ने हैरिस के अभियान की प्रमुखता से प्रशंसा की। बिडेन ने कहा, "हमने महत्वपूर्ण प्रगति की है और कमला और मैं उस प्रगति को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" उन्होंने भीड़ को आश्वासन दिया कि हालांकि वह अभियान की अग्रिम पंक्ति से हट जाएंगे, लेकिन वह हर संभव तरीके से हैरिस का समर्थन करेंगे।


इंटरनेशनल ब्रदरहुड ऑफ इलेक्ट्रिकल वर्कर्स यूनियन में मजदूर दिवस कार्यक्रम ने चुनाव से पहले अंतिम चरण के दौरान अभियान में बिडेन की चल रही भूमिका को रेखांकित किया। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ चुनौतीपूर्ण बहस प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटने की शुरुआती अनिच्छा के बावजूद, बिडेन ने अब हैरिस का पूरी तरह से समर्थन किया है। उन्होंने जोर देकर कहा, "इस बार केवल एक ही तर्कसंगत विकल्प है - वह कमला हैरिस हैं।"

बिडेन ने हैरिस के नेतृत्व पर भरोसा जताते हुए कहा, "उनके पास एक छड़ी जैसी रीढ़ और एक संत की दिशा सूचक यंत्र है।" उन्होंने मतदाताओं को आश्वासन दिया कि हैरिस को राष्ट्रपति चुनना एक बुद्धिमान निर्णय होगा।

हैरिस भरी रैलियों और महत्वपूर्ण धन उगाहने के प्रयासों के साथ अभियान को सक्रिय कर रही हैं। सर्वेक्षणों से पता चलता है कि उनकी उम्मीदवारी ट्रम्प के खिलाफ डेमोक्रेटिक संभावनाओं को बढ़ा रही है, हालांकि चुनाव अत्यधिक प्रतिस्पर्धी बना हुआ है।

पिट्सबर्ग में अपनी उपस्थिति के दौरान, बिडेन और हैरिस ने गर्मजोशी से गले लगाया, हैरिस ने बिडेन के राष्ट्रपति पद की प्रशंसा की। “जो बिडेन अमेरिका में सबसे परिवर्तनकारी राष्ट्रपतियों में से एक रहे हैं। इतिहास,'' उन्होंने टिप्पणी करते हुए कहा, ''हमें अब तक का सबसे अधिक संघ-समर्थक प्रशासन होने पर गर्व है।''

भीड़ ने हैरिस के प्रचार नारे, "हम वापस नहीं जा रहे हैं!" का जयकारा लगाया। इस बीच, ट्रम्प ने सप्ताहांत में चुनाव प्रचार से छुट्टी ले ली और मजदूर दिवस के लिए कोई सार्वजनिक कार्यक्रम निर्धारित नहीं किया। जवाब में, हैरिस अभियान ने इस महत्वपूर्ण दिन पर श्रमिकों के प्रति समर्थन दिखाने में उनकी विफलता की ओर इशारा करते हुए ट्रम्प की अनुपस्थिति पर सवाल उठाया।

ट्रम्प ने अपने ट्रुथ सोशल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल अपनी आर्थिक उपलब्धियों को उजागर करने और हैरिस और बिडेन की आलोचना करने के लिए किया, और दावा किया कि उन्होंने उनकी प्रगति को बर्बाद कर दिया है।

हैरिस, जो आखिरी बार डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में अपने भाषण के बाद बिडेन के साथ दिखाई दी थीं, अब अपने मंच को परिभाषित करने और बिडेन के प्रशासन की आलोचना से बचने के लिए काम कर रही हैं। पेंसिल्वेनिया की अर्थव्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण मुद्दे फ्रैकिंग पर अपने पिछले रुख से हटने के लिए उन्हें जांच का सामना करना पड़ा है। हालाँकि उसने पहले फ्रैकिंग पर प्रतिबंध लगाने का वादा किया था, लेकिन अब उसने ऐसे उपायों से इनकार कर दिया है।

जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, पेंसिल्वेनिया एक प्रमुख राज्य बना हुआ है जो परिणाम निर्धारित कर सकता है। सोमवार के कार्यक्रम ने अंतिम दो महीने के अभियान अभियान की शुरुआत को चिह्नित किया, जिसमें मजदूर दिवस पारंपरिक रूप से ग्रीष्मकालीन अभियान सत्र के अंत का संकेत देता है। हैरिस ने आगामी चुनाव के महत्व पर जोर देते हुए कहा, “हमारे सामने कुछ कड़ी मेहनत है, लेकिन हम इसे स्वीकार करते हैं। कड़ी मेहनत अच्छा काम है।”


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.