फ्रांस ने 300 भारतीयों को ले जा रही फ्लाइट को रोका, मानव तस्करी का शक

Photo Source :

Posted On:Saturday, December 23, 2023

फ्रांस ने मानव तस्करी की आशंका के चलते 300 से अधिक भारतीयों को ले जा रहे एक विमान को रोक दिया है। फ्रांसीसी अधिकारियों को सूचना मिली कि विमान में मानव तस्करी हो रही है. जानकारी के मुताबिक रोमानियाई कंपनी लीजेंड एयरलाइंस की A340 फ्लाइट ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से उड़ान भरी थी.

जिसमें यात्रियों को निकारागुआ ले जाया जा रहा था.पेरिस के एक सरकारी अभियोजक ने कहा कि अधिकारियों को गुरुवार को सूचना मिली कि विमान में सवार 303 यात्रियों की तस्करी की जा रही है। इसके बाद जब विमान ईंधन भरने के लिए पेरिस हवाई अड्डे पर उतरा तो उसे उड़ान भरने से रोक दिया गया।

Embassy of India in France tweets, "French authorities informed us of a plane w/ 303 people, mostly Indian origin, from Dubai to Nicaragua detained on a technical halt at a French airport. Embassy team has reached & obtained consular access. We are investigating the situation,… pic.twitter.com/vSFwGciauf

— ANI (@ANI) December 22, 2023

दो लोगों को हिरासत में लिया गया

अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार को उड़ान में सवार लोगों को संयुक्त अरब अमीरात से ले जाया जा रहा था। जब विमान का ईंधन ख़त्म हो गया तो तस्करों ने उसे पेरिस के वेट्री हवाई अड्डे पर उतार दिया.विमान यहां ईंधन भरने के लिए रुका। इस दौरान विमान में सवार 303 भारतीय नागरिकों को हवाई अड्डे की इमारत में प्रवेश करने की अनुमति दी गई, ताकि कोई संदेह न हो। हालांकि, इसकी जानकारी मिलते ही विमान को रोक दिया गया. दो लोगों को हिरासत में लिया गया है.

इस मामले की जांच वर्तमान में राष्ट्रीय संगठित अपराध विरोधी इकाई 'जुनाल्को' द्वारा की जा रही है। हिरासत में लिए गए दोनों लोगों से पूछताछ की जा रही है.सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि भारतीय पर्यटक अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश करने के लिए दक्षिण अमेरिका की यात्रा करने की योजना बना रहे थे। फिलहाल मानव तस्करी के संदेह में मामले की जांच की जा रही है। आपको बता दें कि अगर आप फ्रांस में मानव तस्करी के दोषी पाए जाते हैं तो आपको 20 साल जेल की सजा हो सकती है।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.