मालदीव ने इजरायली नागरिकों को रोका, राष्ट्रपति मुइज्जू ने फिलिस्तीन के लिए धन जुटाने का अभियान शुरू किया

Photo Source :

Posted On:Monday, June 3, 2024

रिपोर्ट के अनुसार, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज़ू के कार्यालय ने कहा कि मालदीव ने इजरायली पासपोर्ट रखने वाले लोगों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।प्रेस विज्ञप्ति में नए कानून के लागू होने की तिथि के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी गई।इस संबंध में, मुइज़ू ने ‘फिलिस्तीन के साथ एकजुटता में मालदीव’ नामक एक राष्ट्रीय धन उगाहने वाला अभियान शुरू किया।

यह निर्णय विपक्ष और सरकार के सहयोगियों द्वारा गाजा में चल रहे युद्ध के विरोध में मालदीव में इजरायलियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के बढ़ते दबाव के बाद लिया गया है, जिसमें हजारों नागरिकों की मौत होने की बात कही गई है।मालदीव ने 1990 के दशक की शुरुआत में इजरायली नागरिकों पर अपने प्रतिबंध को हटा लिया और 2010 में राजनयिक संबंध बहाल कर दिए। हालांकि, एएफपी ने बताया कि 2012 में पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद के निष्कासन के बाद संबंधों को सामान्य बनाने के प्रयास समाप्त हो गए।

इजरायल ने नागरिकों को चेतावनी दी

जवाब में, इजरायल के विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों को मालदीव की यात्रा न करने की सलाह दी और देश में पहले से मौजूद लोगों को छोड़ने पर विचार करने की सलाह दी।एएफपी के अनुसार, मंत्रालय ने कहा, ‘देश में मौजूद इजरायली नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे देश छोड़ने पर विचार करें, क्योंकि अगर उन्हें किसी कारण से मदद की ज़रूरत पड़ी, तो हमारे लिए मदद करना मुश्किल होगा।’

गाजा युद्ध का प्रभाव

गाजा संघर्ष के परिणामस्वरूप कम से कम 36,439 आईडीएफ सैनिक मारे गए, जिनमें ज़्यादातर नागरिक थे।मालदीव की अर्थव्यवस्था की आधारशिला पर्यटन में, इजरायली पर्यटकों की संख्या में उल्लेखनीय कमी आई है - इस साल के पहले चार महीनों में, यह पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 88 प्रतिशत थी।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.