हिंसक भीड़ के हमले में बांग्लादेशी अभिनेता शांतो खान और पिता सेलिम खान की मौत

Photo Source :

Posted On:Friday, August 9, 2024

सोमवार रात चांदपुर में विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसक भीड़ के हमले में बांग्लादेशी अभिनेता शांतो खान और उनके पिता, निर्माता-निर्देशक सेलिम खान की दुखद जान चली गई।
पिता-पुत्र की जोड़ी बांग्लादेश के बेलिया यूनियन के फरक्काबाद बाजार में सुरक्षा की तलाश में अपने गांव से भाग गई थी। हालाँकि, टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें गुस्साई भीड़ ने पकड़ लिया और पीट-पीटकर मार डाला।

इस खबर ने बंगाली और कोलकाता फिल्म उद्योगों को स्तब्ध कर दिया है, जहां सहकर्मियों ने शांतो खान के दयालु और पोषण करने वाले स्वभाव को याद किया। 2022 की बांग्लादेशी फिल्म "बिखोव (आक्रोश)" में शान्तो के साथ काम करने वाले अभिनेता रजतभा दत्ता ने अपना अविश्वास और दुख व्यक्त किया। दत्ता ने पीटीआई-भाषा को बताया, "मैं यह सुनकर स्तब्ध रह गया कि उनकी और उनके पिता की हत्या कर दी गई। हम परिस्थितियों को नहीं जानते, लेकिन उन्हें खोना हृदयविदारक है। हमारे जैसे कलाकार रचनात्मकता पर आगे बढ़ते हैं और शांति और भाईचारे के लिए तरसते हैं।"

उन्होंने चांदपुर में अपनी फिल्म की शूटिंग के दौरान शांतो की दयालुता को याद करते हुए कहा, "उन्होंने व्यक्तिगत रूप से मेरी जरूरतों का ख्याल रखा, यहां तक ​​कि होटल में भी। यह दुखद है कि जब उनका करियर उड़ान भर रहा था तब उन्हें मरना पड़ा।"

शांतो खान ने 2019 में "प्रेम चोर" के साथ बंगाली सिनेमा में शुरुआत की और 2021 में अभिनेत्री कौशानी मुखोपाध्याय के साथ "पिया रे" में अभिनय किया। उनके हालिया कार्यों में 2023 में "बुबुजान" और 2024 में "एंटो नगर" शामिल हैं। मुखोपाध्याय, जिन्होंने साथ मिलकर काम किया शांतो ने चांदपुर और ढाका में शूटिंग के दौरान उनके आतिथ्य को याद करते हुए अपना दुख साझा किया। उन्होंने कहा, "मुझे सोमवार देर रात परेशान करने वाली खबर मिली और तब से मैं व्यथित हूं।"

फिल्म निर्माता राज चक्रवर्ती ने हिंसा की निंदा करते हुए कहा, "कोई भी मौत, चाहे वह छात्र, पुलिसकर्मी, अभिनेता, निर्माता या राजनीतिक कार्यकर्ता की हो, चौंकाने वाली है। हम सभी के पास बांग्लादेश में काम करने की सुखद यादें हैं।"

निर्माता-निर्देशक परमब्रत चटर्जी, जिन्होंने बांग्लादेश में कई परियोजनाओं पर सहयोग किया था, ने बर्बरता और हत्याओं पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने सभी के लिए शांति और सम्मान के महत्व पर जोर दिया।

सेलिम खान, जो बांग्लादेशी सिनेमा में अपने योगदान के लिए जाने जाते हैं, एक प्रमुख प्रोडक्शन हाउस के मालिक थे और उन्होंने "तुंगी पारर मिया भाई" और "कमांडो" जैसी उल्लेखनीय फिल्मों का निर्माण किया। वह अवामी लीग के पूर्व नेता भी थे।

शांतो और सेलिम खान का निधन बांग्लादेशी फिल्म उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण झटका है और इस क्षेत्र में शांति और सुरक्षा की तत्काल आवश्यकता पर प्रकाश डालता है।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.