बराक ओबामा ने अभी तक कमला हैरिस का समर्थन क्यों नहीं किया?

Photo Source :

Posted On:Saturday, July 27, 2024

राष्ट्रपति जो बिडेन, पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और हिलेरी क्लिंटन और यहां तक ​​कि हॉलीवुड स्टार जॉर्ज क्लूनी सहित प्रमुख डेमोक्रेट्स से समर्थन प्राप्त करने के बावजूद, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को अभी तक बराक ओबामा से समर्थन नहीं मिला है। ओबामा के समर्थन की अनुपस्थिति सवाल उठाती है - क्या यह एक रणनीतिक कदम है या राजनीतिक प्रक्रिया के प्रति उनके सम्मान का प्रतिबिंब है?

राष्ट्रपति बिडेन ने हाल ही में कमला हैरिस की प्रशंसा करते हुए कहा था कि वह एक "अविश्वसनीय साथी" और एक उत्कृष्ट नेता रही हैं। बिडेन का समर्थन राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटने और संभावित डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के रूप में हैरिस का समर्थन करने के उनके फैसले के बाद आया है। हैरिस को विभिन्न डेमोक्रेट्स से भी समर्थन प्राप्त हुआ है, जिसमें नैन्सी पेलोसी, जिन्होंने उनकी बोली पर "पूर्ण विश्वास" व्यक्त किया, और प्रतिनिधि अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज़ सहित अन्य शामिल हैं।

हालाँकि, बराक ओबामा की उल्लेखनीय चुप्पी, जिन्होंने पहले बिडेन को पद छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, हड़ताली है। ओबामा, जिन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान बिडेन के नेतृत्व का समर्थन किया और हालिया मीडियम पोस्ट में बिडेन के योगदान को स्वीकार किया, ने अभी तक सार्वजनिक रूप से हैरिस का समर्थन नहीं किया है।

कई लोग अनुमान लगाते हैं कि हैरिस का समर्थन करने में ओबामा की अनिच्छा डोनाल्ड ट्रम्प को हराने की उनकी क्षमता पर संदेह के कारण है। रिपोर्टों से पता चलता है कि ओबामा का मानना ​​​​है कि हैरिस के पास आवश्यक योग्यता या राजनीतिक कौशल का अभाव है, कुछ स्रोतों का दावा है कि वह उन्हें आने वाली चुनौतियों के लिए अपर्याप्त मानते हैं।

अन्य लोगों का तर्क है कि ओबामा की चुप्पी राजनीतिक प्रक्रिया और स्वयं बिडेन के प्रति सम्मान का संकेत है। ऐसी खबरें हैं कि बिडेन ने 2016 के अभियान में हिलेरी क्लिंटन के पिछले समर्थन के लिए और बिडेन को 2020 में अलग हटने पर विचार करने के सुझाव के लिए ओबामा को पूरी तरह से माफ नहीं किया है। व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने संकेत दिया कि ओबामा ने बिडेन की उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित रखना पसंद किया और जल्दबाजी नहीं की। हैरिस के समर्थन में।

राजनीतिक विश्लेषकों का सुझाव है कि ओबामा प्रक्रिया को प्रभावित किए बिना डेमोक्रेटिक सम्मेलन के स्वाभाविक रूप से सामने आने का इंतजार कर रहे होंगे। टेक्सास स्थित सलाहकार डेविड लोगान का भी मानना ​​है कि हैरिस को समर्थन देने में ओबामा की देरी डेमोक्रेटिक पार्टी को अनुचित प्रभाव के बिना काम करने की अनुमति देने की उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

जैसे-जैसे डेमोक्रेटिक सम्मेलन नजदीक आ रहा है, यह देखना बाकी है कि क्या ओबामा अंततः कमला हैरिस को अपना समर्थन देंगे या सुर्खियों से दूर रहेंगे।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.