Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक, कैसा रहेगा आपका आज का दिन?

Photo Source :

Posted On:Saturday, June 1, 2024

राशिफल के जरिए कोई भी व्यक्ति अपने दिन के बारे में जान सकता है. ज्योतिषी डाॅ. संजीव शर्मा के अनुसार 12 राशियों के लोग अपनी-अपनी राशि के बारे में जानकर भविष्य जान सकते हैं। जून महीने का पहला दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? साथ ही 12 राशियों के लिए कौन सा उपाय लाभकारी रहेगा? आइए बात करते हैं इस बारे में ज्योतिषी डॉ. संजीव शर्मा से जानिए 1 जून 2024 राशिफल और उपाय।

मेष राशि

मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन धैर्य रखें। किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचें और अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने का प्रयास करें। सुबह बजरंग बाण का पाठ करें और सूर्य को जल चढ़ाएं।

वृषभ राशि 

संगीत में रुचि बढ़ सकती है। बहुप्रतीक्षित कार्य पूर्ण होगा। आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। गरीबों को भोजन कराएं और शुक्र बीज मंत्र का जाप करें। किसी छोटी कन्या को उपहार दें.

मिथुन राशि

नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे और आय में वृद्धि होगी। बातचीत में संतुलित रहें. कारोबार में लाभ होगा. सुबह गाय को हरा चारा खिलाएं और शनिबीज मंत्र का जाप करें।

कर्क राशि

आपका मन परेशान रहेगा, कोई अजनबी आपकी छवि खराब कर सकता है। डूबा हुआ धन वापस मिलेगा। लंबी यात्राओं के अवसर मिलेंगे। किसी गरीब व्यक्ति को चावल या चीनी दान करें और चंद्र बीज मंत्र का जाप करें।

सिंह राशि

आपकी माता के स्वास्थ्य के कारण आपका मन परेशान हो सकता है। जीवन जीना अस्त-व्यस्त हो जायेगा. बिजनेस और नौकरी में सावधानी रखेंगे तो समय आपके लिए अच्छा रहेगा। सुबह सूर्य को हल्दी और चावल मिश्रित जल अर्पित करें और सूर्य भगवान के बीज मंत्र का जाप करें।

कन्या राशि

धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। आपको पद-प्रतिष्ठा मिलेगी और आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। घायल मवेशियों का इलाज करें और उन्हें हरा चारा खाने को दें। बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें.

तुला राशि 

सामाजिक कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार में संतुलन बनाए रखने के लिए प्रसन्न मन आवश्यक है। आपको अपने पार्टनर से सहयोग मिलेगा और प्रेम संबंधों के लिए यह समय अनुकूल है। सुबह किसी कन्या को भोजन कराएं और उसे भी कुछ खिलाएं तथा शुक्र बीज मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक राशि

मन प्रसन्न रहेगा. नौकरी बदलने का अवसर मिल सकता है। उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा। अगर आप मेहनत और समझदारी से आगे बढ़ेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी। अगर आप विद्यार्थी हैं तो अपनी शिक्षा पर ध्यान दें। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें और बंदर को गुड़, चना या केला खिलाएं।

धनु राशि

मन परेशान हो सकता है. परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। शासन सत्ता से सहयोग मिलेगा और नौकरी में सम्मान भी बढ़ेगा। आर्थिक लाभ की संभावना है। यदि आप शोध के क्षेत्र में हैं तो आपको सफलता मिलेगी। गुरु के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को भोजन खिलाएं।

मकर राशि

नौकरी में परिवर्तन की संभावना है. किसी वरिष्ठ अधिकारी या सहकर्मी से आपको लाभ मिलेगा। किसी सहकर्मी या अधिकारी से आप अनावश्यक तनाव में आ सकते हैं, इसलिए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना जरूरी है। सुबह कुत्तों को खाना खिलाएं और शनिबीज मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि

शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। कारोबार में भागदौड़ बढ़ेगी। अपनी सेहत का ख्याल रखना। अपने कार्यस्थल पर धैर्य रखें ताकि आपको वांछित परिणाम मिल सके। सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें और शाम को शनि मंदिर में जाकर तेल का दीपक जलाएं। घायल कुत्ते का इलाज करें.

मीन राशि

मन परेशान रहेगा. धीरे धीरे ड्राइव। नौकरी में पदोन्नति की संभावना बन सकती है। पारिवारिक और व्यावसायिक क्षेत्र में उन्नति के अवसर हैं। किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। आर्थिक स्थिति सुखद रहेगी। कारोबार में लाभ होगा. घायल मवेशियों का उपचार करें। चार रोटियों में हल्दी मिलाकर गाय को खिलाएं।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.