National S*x Day 2023: यहां जानिए इस दिन से जुड़ें तथ्य, इतिहास और कुछ रोचक तथ्य

Photo Source :

Posted On:Friday, June 9, 2023

वर्ष 2023 के लिए राष्ट्रीय सेक्स दिवस शुक्रवार, 9 जून को मनाया/मनाया गया। अगले अनुष्ठान तक 365 दिन हैं। 9 जून को, राष्ट्रीय सेक्स दिवस यौन मुठभेड़ों, रमणीय गतिविधियों में शामिल होने और एक दूसरे के शरीर की खोज करने का आनंद मनाता है। यह किसी के साथ जुड़ने और इस स्वर्गीय अनुभव को बनाने और अनुभव करने के बारे में है, न कि केवल भौतिक होने के बारे में।
June 9 is National Sex Day: Read how people are celebrating and why sex is  a good thing

राष्ट्रीय सेक्स दिवस कब है?

इस साल नेशनल सेक्स डे 9 जून को है। यह जून का दूसरा शुक्रवार है; 2024 में, यह रविवार को है।
International Female Orgasm Day: Top 5 tips for a healthy sex life -  Hindustan Times

राष्ट्रीय सेक्स दिवस का इतिहास

इस तथ्य के बावजूद कि सेक्स हमेशा अस्तित्व में रहा है, यह भारत में था कि इस अधिनियम को रचनात्मक और परिष्कृत रूप में देखा जाने लगा। यौन क्रिया को विज्ञान के रूप में देखने वाली पहली साहित्यिक कृति भारत में तैयार की गई थी, और इसने सेक्स के इतिहास में एक महत्वपूर्ण मोड़ दिया। बहुत से लोग सोचते हैं कि भारत वह जगह है जहां साहित्य और कला के माध्यम से यौन शिक्षा सबसे पहले शुरू हुई, और वह देश इसके बारे में आधुनिक विचारों का केंद्र बना हुआ है। दुनिया के बाकी हिस्सों में फैलने से पहले, होठों पर चुंबन सहित कई यौन रीति-रिवाजों की उत्पत्ति भारत में हुई थी। भारत के सबसे प्रसिद्ध यौन साहित्य "कामसूत्र" ने प्यार करने के 64 अलग-अलग तरीकों से सेक्स को बदल दिया। इस साहित्य के शुरुआती लक्षित दर्शक राजघराने, दार्शनिक और सैनिक थे। शारीरिक संपर्क के माध्यम से दो लोगों के बीच भावनात्मक संबंध भी मजबूत होता है। विशुद्ध रूप से वैज्ञानिक दृष्टिकोण से, सेक्स के मूल लक्ष्य प्रजनन और शारीरिक स्वास्थ्य को बनाए रखना है। सेक्स के कई सकारात्मक स्वास्थ्य प्रभाव होते हैं, जिनमें तनाव से राहत देने वाला प्रभाव और रक्तचाप में कमी शामिल है।
Know How Astrology Can Predict Your Sex Life - [Bonus] Astrological  Remedies for Sexual Issues - eAstroHelp

राष्ट्रीय सेक्स दिवस तथ्य

इसकी कमी आपको वर्कहॉलिक बना सकती है
जर्मनी के गॉटिंगेन विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने खुलासा किया कि लोग अपने असंतुष्ट यौन जीवन की भरपाई के लिए वर्कहॉलिक बनना पसंद करते हैं।

हार्ट अटैक का खतरा कम
"जर्नल ऑफ एपिडेमियोलॉजी एंड कम्युनिटी हेल्थ" में प्रकाशित शोध ने प्रदर्शित किया कि कैसे नियमित रूप से सेक्स करने से दिल का दौरा पड़ने की संभावना कम हो जाती है।

यह आपको एक से अधिक तरीकों से खुश रखता है
शारीरिक संभोग के स्पष्ट आनंद के अलावा, यह सुखद हार्मोन ऑक्सीटोसिन भी पैदा करता है, जो महिलाओं में मासिक धर्म की परेशानी से राहत दिलाने में मदद करता है।
National Sex Day June 9 Celebrate - xoNecole: Lifestyle, Culture, Love, &  Wellness

राष्ट्रीय सेक्स दिवस पर करने वाली बातें

रचनात्मक बनें
"विविधता जीवन का मसाला है," और यह कहीं भी सेक्स के दायरे से ज्यादा सच नहीं है। कुछ नया करने की कोशिश करें या विभिन्न मुद्राओं और यहां तक ​​कि खिलौनों के साथ भी प्रयोग करें। सुनिश्चित करें कि यह कुछ ऐसा है जिसे आप और आपके जीवनसाथी दोनों पसंद करते हैं और इसके साथ सहज हैं।

इसके बारे में बात करें
हम इससे बड़ी बात किए बिना छुट्टी नहीं मना सकते! अपने दोस्तों के साथ बातचीत शुरू करने और अपने विचारों को व्यापक बनाने के लिए राष्ट्रीय सेक्स दिवस का प्रयोग करें। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कैसे सेक्स के बारे में बातें करना हमें अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलने और बेडरूम में नई चीजों को आजमाने के लिए प्रेरित करता है।

इसे पढ़ें
एक अच्छा और फलता-फूलता यौन जीवन पाने के लिए कई तरह की चीजों की जांच की जा सकती है, और यह स्पष्ट तक ही सीमित नहीं है। अंतरंगता, सही परिवेश, और मानव शरीर रचना विज्ञान का ज्ञान सभी कुछ बेडरूम में रोमांचकारी पलायन के लिए आवश्यक हैं। विषय के बारे में कई वेबसाइटें और पुस्तकें हैं, इसलिए यदि आप अनुभव को अपने और अपने साथी के लिए बेहतर बनाना चाहते हैं तो इसे पढ़ें।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.