Apple लांच करने जा रही है सबसे छोटा कंप्यूटर, आप भी जानें

Photo Source :

Posted On:Friday, August 9, 2024

मुंबई, 9 अगस्त, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   Apple 2024 में नए उत्पाद लॉन्च करने की योजना बना रहा है और iPhone 16 सीरीज़ इसका एक हिस्सा है। हाल ही में आई रिपोर्ट के अनुसार, टेक दिग्गज Mac Mini का नया वर्शन जारी करेगा, जो AI पावर पर केंद्रित M4 चिप द्वारा संचालित है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में, मार्क गुरमन ने यह भी पुष्टि की है कि आने वाला डेस्कटॉप कंप्यूटर अब तक का सबसे छोटा होगा और इसमें 2010 के बाद से पहला बड़ा डिज़ाइन परिवर्तन होगा।

रिपोर्ट में यह भी पता चला है कि नया डिवाइस अपने पूर्ववर्ती की तुलना में काफी अधिक कॉम्पैक्ट होगा, जिसका आकार Apple TV स्ट्रीमिंग डिवाइस के बराबर होगा। इस बीच, Apple TV बॉक्स लगभग 3.7 इंच चौड़ा है।

पहली बार की सूची में जोड़ते हुए, गुरमन ने कहा कि यह पहली बार है जब Apple सभी Mac के लिए एक ही चिप पीढ़ी का उपयोग करेगा। M4 चिपसेट को AI सुविधाओं का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो इस साल अक्टूबर में आएगा।

Apple Mac Mini 2024

M4 चिपसेट द्वारा संचालित, Apple अपने डिवाइस को और भी अधिक कॉम्पैक्ट बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। हालांकि, गुरमन ने पुष्टि की कि भले ही आने वाला कंप्यूटर सबसे छोटा है, फिर भी यह मौजूदा संस्करण से लंबा होगा, जो 1.4 इंच ऊंचा है।

मैक मिनी में एल्युमिनियम शेल होगा। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नया मैक मिनी अनिवार्य रूप से एक छोटे बॉक्स में आईपैड प्रो है। यह दृष्टिकोण कंपनी के इन-हाउस सिलिकॉन की कम बिजली आवश्यकताओं का लाभ उठाता है।

मौजूदा मैक मिनी की कीमत $599 है, लेकिन भले ही नया संस्करण उत्पादन के लिए अधिक लागत प्रभावी हो, लेकिन यह देखना बाकी है कि क्या Apple ग्राहकों के लिए कीमत कम करेगा या मौजूदा मूल्य निर्धारण संरचना को बनाए रखेगा।

Apple के पास आने वाले महीनों के लिए कई नए मैक रिलीज़ हैं, जिनकी शुरुआत अपडेटेड मैक मिनी से होगी। इसके बाद इस साल के अंत में M4 चिप-संचालित iMacs और MacBook Pros, वसंत में MacBook Airs और कंपनी के चल रहे हार्डवेयर रिफ्रेश चक्र के हिस्से के रूप में 2025 के मध्य में संशोधित Mac Pro और Mac Studio मॉडल लॉन्च किए जाएंगे।

यह खबर उपयोगकर्ताओं के बीच उत्साह की चिंगारी लेकर आई है। भारत में, Apple किफायती होने के मामले में पीछे नहीं रहता है, लेकिन यह देखना दिलचस्प है कि क्या कंपनी Apple Mac Mini के साथ ऐसा करेगी। यह लॉन्च संभवतः अपने सबसे बहुप्रतीक्षित iPhone 16 सीरीज़ और iOS 18 के लॉन्च के साथ हो सकता है। इसके अलावा, MacBook Air M3 को हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया था। लैपटॉप की कीमत 1,14,900 रुपये है।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.