बड़े संकट में हैं मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू! अपराधियों को बचाने का लगा आरोप

Photo Source :

Posted On:Thursday, February 1, 2024

मालदीव की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) ने बुधवार को राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज़ू पर अपराधियों को शरण देने का आरोप लगाया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार सुबह ही यहां प्रॉसिक्यूटर जनरल पर हमला हुआ था.

एमडीपी ने हमले की निंदा की है. एक बयान में उन्होंने कहा कि शीर्ष सरकारी अधिकारियों और आपराधिक संगठनों के बीच कथित संबंधों के कारण शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ खुलेआम हिंसक हमले हो रहे हैं। अभियोजक जनरल हुसैन शमीन पर माले शहर की एक सड़क पर हमला किया गया। उन्हें चोटें आईं और एडीके अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

मोहम्मद मुइज्जू के कार्यकाल में ऐसे अपराध बढ़े

एमडीपी ने राष्ट्रपति मुइज़ू पर आरोप लगाया है कि उनका प्रशासन उन अधिकारियों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान नहीं करता है जिन पर संवैधानिक कर्तव्यों को पूरा करने का आरोप है। मोहम्मद मुइज्जौ के कार्यकाल में ऐसे अपराध बढ़े हैं. चीन के समर्थक माने जाने वाले मुइज़ू इब्राहिम पिछले साल सितंबर में मोहम्मद सोलिह को हराकर राष्ट्रपति बने थे.

मुइज़ू सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है

बयान में कहा गया कि मुइज़ू सरकार आपराधिक संगठनों को संरक्षण दे रही है। पूर्व राष्ट्रपति सोलिह ने ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा कि यह हमला राजनीति से प्रेरित था. लोकतांत्रिक समाज में ऐसी घटनाओं का कोई स्थान नहीं है. मेरी सरकार मांग करती है कि दोषियों पर मुकदमा चलाया जाए और उन्हें न्याय के कठघरे में लाया जाए।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.