बंधकों की रिहाई के प्रस्ताव पर हमास की ओर से 'कोई प्रतिक्रिया नहीं', जानें पूरा मामला

Photo Source :

Posted On:Friday, February 2, 2024

टाइम्स ऑफ इज़राइल ने लेबनानी समाचार आउटलेट, अल-मायादीन का हवाला देते हुए बताया कि कतर ने यह घोषणा करने में बहुत जल्दबाज़ी की कि हमास ने युद्धविराम प्रस्ताव को प्रारंभिक मंजूरी दे दी है, एक फिलिस्तीनी स्रोत ने कहा। सूत्र ने अल-मयादीन को बताया, ''बयान जल्दबाजी में दिया गया और गलत है'', उन्होंने दावा किया कि हमास के नेतृत्व ने मिस्र के मध्यस्थों के साथ समझौते पर चर्चा करने के लिए काहिरा में बैठकें निर्धारित नहीं की हैं।

द टाइम्स ऑफ इज़राइल के अनुसार, अल-मयादीन में उद्धृत स्रोत का दावा है कि सकारात्मक संकेत इजरायली मीडिया द्वारा उभरते सौदे के बारे में जनता की उम्मीदों को जगाने की एक साजिश है। कतरी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता माजिद अल-अंसारी ने पहले कहा था कि एक प्रस्तावित सौदे को "इजरायली पक्ष ने मंजूरी दे दी है, और अब हमारे पास हमास की ओर से प्रारंभिक सकारात्मक पुष्टि है।"

टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार, वाशिंगटन में जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय में की गई टिप्पणियों से गाजा में खुशी की प्रतिक्रिया हुई, जिसमें जश्न की गोलीबारी हुई और कच्चे तेल की कीमतों में अस्थायी गिरावट आई। हमास के एक अधिकारी ओसामा हमदान ने कहा कि पेरिस में चार-तरफा बैठक के बाद फिलिस्तीनी समूह ने प्रस्तावित सौदे पर अभी तक कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है। उन्होंने अल जज़ीरा को बताया, "जब चीजें तैयार हो जाएंगी और हम सौदे पर अपनी प्रतिक्रिया प्रस्तुत करेंगे, तो यह बताना स्वाभाविक होगा," लेकिन इस क्षण तक, प्रस्ताव पर हमारी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। और इसलिए कोई सहमति नहीं है।”

हमदान ने यह भी कहा कि इजरायली सरकार की योजना का हिस्सा विपक्ष के दबाव को शांत करने के लिए पिछले कुछ हफ्तों में खबरें लीक करना है, और ऐसा लगता है कि “वह एक ऐसे बिंदु पर पहुंच गया है जहां लीक से मदद नहीं मिल रही है, इसलिए वह व्यावहारिक गलत सूचना फैला रहा है।” अल जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार, सौदे के प्रावधानों के बारे में पूछे जाने पर हमदान ने जवाब दिया, "प्रस्ताव का अध्ययन किया जा रहा है, इसलिए मैं उस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा।"


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.